शनिवार, 1 जनवरी 2022

मेरी उम्र बताओ।

 एक महिला ने अपने जन्मदिन पर 25000 रूपये खर्च कर अपने चेहरे का फेस लिफ्टिंग ट्रीटमेंट करवाया तो उसके चेहरे और गले, गर्दन की सारी झुर्रियाँ साफ़ हो गईं।

घर लौटते वक्त अखबार खरीदने एक दूकान पर रुकी।
अखबार खरीदकर वो दुकानदार से बोली—” अगर आप बुरा ना मानें तो एक सवाल पूछूँ?
क्या आप बता सकते हैं कि मेरी उम्र कितनी है ? ”दुकानदार—” करीब 32 साल।
”महिला खुश होकर बोली—“जी नहीं, मेरी उम्र 47 साल है।
”फिर महिला हल्दीराम भुजियावाला की एक शॉप पर गयी और सेल्सगर्ल से वही प्रश्न किया।
सेल्सगर्ल—” मेरा हिसाब से आप 29 साल की हैं। ”महिला—” नहीं,
मैं 47 साल की हूँ। ”अब महिला दवाई की दूकान पर गयी, विक्स खाँसी की गोलियाँ खरीदी और काउंटर क्लर्क से वही प्रश्न किया।
काउंटर क्लर्क—” मुझे लगता है आप 30 साल की हैं।
”महिला बड़े घमंड से बोली—” थैंक यू,
मैं 47 साल की हूँ।
”आगे वही महिला जब बस स्टॉप पर खड़ी घर जाने के लिए बस का इन्तजार कर रही थी तब बगल में खड़े बुजुर्ग से उसने वही प्रश्न किया।
बुजुर्ग बोला—” मैं 78 साल का हूँ और मेरी निगाह बहुत कमजोर हो चुकी है।
लेकिन मैं जब जवान था तब मुझे एक ऐंसा तरीका मालूम था जिससे मैं किसी भी औरत की उम्र बता सकता था।
तरीका थोड़ा अनोखा है। अगर आप थोड़ी देर मुझे अपने गाल सहलाने ओर एक Hug दें तो मैं आप की एग्जेक्ट उम्र बता सकता हूँ।
”वह बस स्टॉप एक सूनसान सड़क पर था। सड़क दूर दूर तक खाली थी और बस स्टॉप पर वे दोनों ही थे।
अपनी उत्सुकता के कारण महिला उस अनोखे तरीके के लिए मान गयी।
बुजुर्ग ने महिला के गालों को सहलाना शुरू किया ओर जोरदार तरीके से Hug कर लिया..
दो तीन मिनिट बाद महिला बोली—” ओ के…ओ के….अब मेरी उम्र बताओ।
”बुजुर्ग बोला—” मैडम, आप की उम्र 47 साल है।
”महिला—” वाह,
अति आश्चर्यजनक…..कैसे ?…..कैसे आप ने मेरी इतनी एग्जेक्ट उम्र बता दी ?
”बुजुर्ग—” बताता हूँ। लेकिन आप प्रॉमिस कीजिये मेरी बात सुनकरआप पागल नहीं हो जाएँगी।
”महिला—” प्रॉमिस करती हूँ, मैं पागल नहीं होऊँगी।
.
.
.बुजुर्ग:- हल्दीराम भुजियावाला की शॉप पर जब आप सेल्सगर्ल से बात कर रहीं थीं तब,
मैं आप के पीछे ही खड़ा था।
.
.
.
.
”महिला—ठरकी बुड्ढे ...🤣🤣🤣🤣🤣🤣

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें