रविवार, 2 जनवरी 2022

वाह..क्या बात है ?

 एक पुराने दुकान में यह फोटो दिखा, देखते ही फोटो दिल को भा गया। काली घनी दाडी और बडी बडी मुछें रखनेवाला शिकारी और अपने शिकार किये हुए शेर के उपर एक पैर रखकर निकाला हुआ फोटो था.. वाह..क्या बात है ?

मैने उस दुकानदार से उस फोटो की कीमत पुछी. उसने कहा..
"दस हजार"
मै: It is so expensive..भैया कुछ कम करो ना.
दुकानदार : This is very rare pic, कीमत बिलकुल कम नही होगी...
फिर मैने अपना पर्स निकाला, उसमे सिर्फ नौ हजार ही थे। और फिर मै वहा से निराश होकार लौट आया.
दुसरे दिन पुरे दस हजार लेकर उसी दुकान पर पहुचा वही तस्वीर खरीदने तो पता चला के वो फोटो कल ही बिक गया था, मै अपने नसीब को ही कोस कर घर पे चला आया.
फिर ऐसी ही एक दिन अपने दोस्त के घर पे गया तो देखा के वही फोटो उसके घर के डायनिंग हाँल मे लगाया हुआ था। यानी वह फोटो खरीदने वाला मेरा दोस्त ही था। मै टुकूर टुकूर फोटो की तरफ देखता देख मेरा दोस्त बोला...
"अबे देख क्या रहा है, मेरे नानाजी हैं, वे बहुत बडे शिकारी थे"
मै मन ही मन बोला, बेटा उस दिन अगर एक हजार कम नही पडे होते तो आज ये मेरे नानाजी होते .....
May be an image of 1 person and big cat

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें