गुरुवार, 11 मई 2023

*पाकिस्तान की छोडो़ भारत की चिंता करो*

 मैं विगत तीन- चार दिनों से पाकिस्तान की दुर्दशा पर लगातार पोस्ट डाल रहा हूँ! इससे एक मित्र ने बेहद खजुआ कर कमेंट किया है कि *पाकिस्तान की छोडो़ भारत की चिंता करो*

मैनें उन्हें जो जबाब दिया,वह शब्दश: इस प्रकार है!:-
"पाकिस्तान की जनता और वहां का मीडिया मोदी मोदी कर रहा है,POK की जनता को भारतीय कश्मीर लुभा रहा है❤।दुनिया में भारत आज हर द्रष्टिकोण से बेहतर स्थिति में है!सरकार गरीबों को मुफ्त राशन पानी शिक्षा और मकान बनाने के पैसे दे रही है!हर प्रदेश में बड़े बड़े बांध और हाइवे बन रहे हैं!भारत की ग्रोथ रेट दुनिया में नंबर वन है! अर्थ व्यवस्था तेजी से कुलांचे मार रही है! सारा यूरोप हमसे रिफाइंड पेट्रोल खरीद रहा है, क्योंकि हमारे पास पेट्रोलियम उत्पादों का सरप्लस स्टाक है। यह इसलिए कि *रूस युक्रेन युद्ध के कारण UNO ने रूस पर पेट्रोलियम उत्पादन खरीद का प्रतिबंध लगा है! लेकिन मोदी सरकार ने सारी दुनिया की परवाह किये बिना रूस से दोस्ती निभाई और डटकर क्रूड आइल खरीद डाला! अब उसी क्रूड आइल को रिफाइंड कर भारतीय कंपनियां, यूरोप के तमाम् देशों को रिफाइंड पेट्रोल बेच रही हैं! अकेले रिलायंस समूह रिफाइनरी का काम बढ़ने से 160000 भारतीय युवाओं को काम मिला, उन्हें बेहतर वेतन भत्ते मिल रहे हैं! "
"आज भारत में यदि किसी को कुछ नहीं मिल रहा है,तो वह अपने हक के लिए लडे़, किसने मना किया है? यदि किसी का शोषण उत्पीड़न हो रहा है,तो महाराष्ट्र के किसानों की तरह और हरियाणा के खिलाड़ियों की तरह,शांतिपूर्ण संघर्ष करे! उसे किसने रोका है ? हर जायज संघर्ष में हम उनके साथ है़!" धन्यवाद!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें