रविवार, 4 जुलाई 2021

70 साल में कुछ नही हुआ,

 एक सज्जन का तकिया कलाम था:- 70 साल में कुछ नही हुआ,जो कुछ हुआ 2014 के बाद हुआ! उनका बेटा रोज पूरे 18 घन्टे पढ़ने के बाद भी फेल हो गया !

पिता को शक हुआ की मेरा पढ़ाकू, मेहनती पुत्र फेल कैसे हो गया? उसने बालक के विद्यालय जाकर उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने का अनुरोध किया ! पिता को अपने पुत्र की उत्तर पुस्तिका में रोचक जानकारी मिली!
प्रश्न-भारत को आजादी कब मिली?
उत्तर- 2014 के बाद।
प्रश्न-भारत को आजादी किसने दिलाई ?
उत्तर-आदरणीय मोदी जी ने!
प्रश्न-श्वेत क्रान्ति कब शुरू हुई?
उत्तर-2014 मे।
प्रश्न -हरित क्रान्ति कब शुरू हुई?
उत्तर-2014 के बाद।
प्रश्न-भारत मे प्लेन सेवा कब शुरू हुई?
उत्तर-2014 के बाद।
प्रश्न-भारत में ट्रेन सेवा कब शुरु हुई !
उत्तर-2014 के बाद।
प्रश्न-भारत मे IIT,IIM,ISRO,AIIMS,कब बनी?
उत्तर-2014 के बाद।
प्रश्न-भारत की सशस्त्रसेनाएँ CRPF,CISF SRPF,ITBTजैसी फोर्सेस का गठन कब हुआ?
उत्तर-2014 के बाद !
प्रश्न-भारत मे औद्योगिक क्रांति कब आयी?
उत्तर-2014 जाए बाद।
प्रश्न-भारत मे पहला कम्प्यूटर कब आया?
उत्तर-2014 के बाद!

पिता तमतमाता हुआ घर आया और बच्चे को जोरदार तमाचा लगाते हुए बोला कि :-
बेटा तूने ऐसा गलत उत्तर क्यों लिखा?
बच्चे ने सरलता से जवाब दिया-
पिताजी आप की वजह से ही ऐंसा लिखा!
पिता ने पुछा वह कैसे?
बच्चा बोला कि आप हमेशा कहते रहते हैं कि *70 सालों मे कुछ नही हुआ* जो कुछ किया,वह 2014 के बाद नरेन्द्र मोदी जी ने किया है !
यह सुनकर पिता सन्न रह गया!
पुत्र बोला:- पिताजी एक बात कहूँ!
पिता बोला- हाँ बोल बेटा.
वैसे मैने किताब तो पढी थी,सही उत्तर भी मुझे मालूम हैं,किंतु मैने आपकी बातों पर भरोसा किया।मुझे क्या पता की आप झूठ बोल रहे हैं?
😂😂😂😂😂😂

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें