सोमवार, 2 दिसंबर 2019

आटा ना रहे तो चलेगा data रहनी चाहिए .

BSNL देश के हित में बहुत ज़रूरी है,प्रायवेट कंपनियों द्वारा फ्री फंड की टेलिकाम सर्विस के नाटक का अंत !!!
सभी private operator ने एक ही दिन मे अपना tariff 40-50 % तक बढ़ा दिया है. 2016 से telecom मे कम से कम tariff होते जा रहा था. नई कम्पनी आयी थी लगा था कि अब तो सब कुछ फ्री ही फ्री. बहुत लोगों को लगा कि पहले की कम्पनी लूट रही थी कोई सुपरमेन बचाने आ गया है वो भी बैंक से लाखों करोड लोन लेके समाजिक सेवा करने के लिए. अब फ्री से सस्ता क्या होता competition खत्म होते गया और 2018 तक आते आते telecom कम्पनी 14 से 4 पर आ गयी. लोगों को data का लत लगा दिया गया कितनी नई नई विदेशी कम्पनी का जलवा हो गया जो youtube कभी देखे भी नहीं थे सारे दिन youtube से जुड गए tictok आदि का craze हो गया साथ मे सारा देश मोबाइल 📷 के नज़र मे आ गया. माने सब कुछ online हो गया. अब जब लगा कि अब तो लत लग चुकी और लोग चाहे कितना भी रेट बढाया जायेगा लोग recharge करेंगे ही तो अब रेट बढ़ने लगा. यही होना था.अब रेट तेजी से बढेगा. लोगों की आवश्यकता badal चुकी है आटा ना रहे तो चलेगा data रहनी चाहिए . एक virtual दुनिया से लोगों को ज़ोडा जा चुका है जहां संवेदना भी virtual है ज़िसे लाइक कमेंट और शेयर से ज़ोडा जाता है.
data क्रांति ज़रूरी थी लेकिन सही मायने मे. ऑनलाइन subidha ज्यादा से ज्यादा बढेगा ज़िससे की crupption पर रोक लगे. लेकिन ये एक ऐसा लत लगाया गया कि बेरोजगार अपने career से ज्यादा data limit खत्म करने पर ध्यान देने लगे. किस data content पर कितना data consume होता है उसकी study होनी ज़रूरी है एक स्वस्थ समाज के लिए.
tariff badhni ही थी क्योंकी सभी private कांपनी फयादे कमाने के लिए आयी है. अगर BSNL ना रहे तो ये सब एक दिन मे 40% तो क्या 400% बढ़ा दे. BSNL का मजबूत रहना देश हित मे बहुत ज़रूरी है. 2020 मे BSNL एक लाख से ज्यादा 4G SITES लगाने जा रही है और सबसे BEST NETWORK 📡 उपलब्ध करेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें