शनिवार, 9 जनवरी 2021

हे पार्थ- बताओ मैं कौन हूँ?

विनाशकारी नोटबंदीें और

एट्रोसिटी एक्ट का कर्ता मैं हूँ!
रिजर्व बैंक,सीबीआई चुनावआयोग,
का चीरहरण कर्ता मैं हूँ!
मैं तमाम टैक्सों में 'GST' हूँ !
आधुनिक मशीनो में 'EVM' मैं हूँ !
कथाबाचकों में 'आसाराम' मैं हूँ !
संतो मे रामपाल-'रामरहीम'मैं हूँ !
योगियों में योगी'आदित्यनाथ' और
भगोड़ों में नीरव 'विजय माल्या' मैं हूँ !
अमीरों मे अम्बानी अडानी मैं हूँ !
BSNL का विनाशक मैं ही हूँ !
और Jio का दलाल मैं ही हूँ!
शब्दों में 'मित्रो' मैं हूँ और
चोरों में 'चौकीदार' मैं हूँ!
पगलैट ट्रंप का अभिन्न मित्र मैं ही हूँ!
मुद्दों मैं 'राम मंदिर' मुद्दा हूँ मैं !
पूँजीवाद का 'विकास' मैं हूँ !
सार्वजनिक उपकर्मों का विनाशक मैं ही हूँ !
भारत का अन्नदाता सिंघूर बार्डर पर -
ठंड में ठिठुरकर मर रहा है और,
टीवी पर खोखले उबाऊ नीरस भाषणों का,
नित्य ही बजता ढपोरशंख मैं हूँ!
मित्रो बताओ मैं कौन हूँ?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें