रविवार, 26 फ़रवरी 2023

पाकिस्तान के बदमिजाज़ फौजी

 पाकिस्तान में बिजली, पानी,आटा,दाल,टमाटर सब्जी पैट्रोल के दाम भारत से दुगने तिगुने से अधिक हैं!वहां की आवाम भारत और मोदी की मुरीद है! वे चाहते हैं कि भारत से खुला व्यापार किया जाए और पाकिस्तान का रक्षा बजट घटाकर,एक आत्मनिर्भर पाकिस्तान का रास्ता साफ किया जाए! इस संदर्भ में वहां के राजनैतिक दल भी सहमत हैं! किंतु वहां के कुछ मजहबी कट्टरतावादी, उन्मादी, घमंडी ,बदमिजाज़ फौजी लोग भारत को दुश्मन देश, हिंदू देश कहकर अपना ऊल्लू सीधा करने में लगे रहते हैं! पाकिस्तान के फौजी जनरलों ने परोक्ष रूप से पाकिस्तान की सत्ता और पूंजी पर कब्जा कर रखा है! वहां डेमोक्रेसी सिर्फ दिखावा है!

इसी तरह भारत में भी कुछ अहमक और अलगाववादी लोग भारत पाकिस्तान के दोस्ताना संबंधों की गुंजाइश पर पानी फेरते रहते हैं! पाकिस्तान पोषित आतंकवाद की समस्या का जबाब फिलवक्त दुनिया की किसी भी महाशक्ति के पास नहीं है!चीन,रूस और अमेरिका की दिलचस्पी सिर्फ इस मरते हुये पाकिस्तान की खाल नोच लेने भर में है।यह नियति का ही खेल ही है कि भारत- पाकिस्तान अपना पड़ोस नही बदल सकते!इसलिये अब भलाई इसी में है कि वे एक दूसरे पर यकीन करें !
इस बाबत पाकिस्तान को चाहिये कि अपने यहां पल रहे भारत विरोधी सपोलों को पहले खत्म करे! पाकिस्तान के सभी साम्प्रदायिक संगठनों पर भी अंकुश लगाया जाए! वह एटामिक बम नष्ट करे! ISI पर UNO का नियंत्रण हो कश्मीर का राग अलापना छोड़ दे और POK भारत को सौंप दे! तभी इन दोनों मुल्कों का निर्बाधित विकास हो सकेगा और अमन के फाक्ता उड़ सकेंगे!


All reactions:
Akshat Tiwari, Er R. D. Badole and 9 others

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें