गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023

देश की जनता को क्या चाहिये?

 देश का सालाना बजट संसद में प्रस्तुत किया गया! जैसा कि हमेशा से होता आया है कि सत्तापक्ष की ओर से प्रधानमंत्री स्वयं अपने वित्तमंत्री की,और बजट की जमकर तारीफ करते हैं! इसके बाद पूरा सत्तापक्ष इस बजट की तारीफ में जुट जाता है! इनमें वे लोग भी होते हैं जो बजट का ककहरा भी नही जानते! जैसा कि हमेशा से होता आया है, विपक्ष के नेता और अर्थशास्त्री भी पूरी ताकत से बजट को देशविरोधी,जनविरोधी सिद्ध करने में पीछे नही रहते! यदि मेरी राय पूछी जाय तो मैं यही कहूंगा कि अभी मैने पूरी तरह से पढ़ा नही!

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण द्वारा संसद में पेश बजट पर विपक्ष का यह कथन सत्य है कि यह बजट बकवास है, बेकार है! दरसल इस बजट के परिणामस्वरूप आगामी चुनाव में भाजपा की जीत पक्की! मतलब विपक्ष का सूपड़ा साफ! इसलिए यह बजट विपक्ष के नजरिये से बकवास है! चूंकि मोदी सरकार को इल्म है कि देश की जनता को क्या चाहिये?
नरेंद्र मोदी दुनिया के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने विगत 5-6 साल में देश के तीन करोड़ गरीबों के लिये घर बनवा दिये! करोड़ों को वृद्धावस्था पेंशन, उज्जवला योजना, कई करोड़ मुफत राशन पानी ! बाकई कमाल है ! इतना तो कई देशों की आबादी भी नही! भारत सरकार जितना जनता पर लुटा रही है, उतने में तो पाकिस्तान बिकने को तैयार है! मोदी जी ने दुनिया की 11वीं अर्थव्यवस्था को 5वीं बना डाली! गजब!
इस समय दुनिया की तमाम सरकारों के सापेक्ष भारत की मोदी सरकार सर्वाधिक शक्तिशाली और स्थायी लोकप्रिय सरकार है! विदेश मंत्री एस जयशंकर, रेल दूरसंचार मंत्री अश्वनी वैष्णव, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण,रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तथा प्रधानमंत्री स्वयं नरेंद मोदी जिस सरकार के मुखिया हों ,उसका डंका तो बजना ही था! #PMNarendraModi

(नोट :- मैं भाजपा या मोदी समर्थक नही हूँ, किंतु जो सच है, उसे स्वीकार करने का माद्दा रखता हूँ! )

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें