मंगलवार, 2 मार्च 2021

औरंगजेब का अवतार मैं हूँ!

 हे पार्थ-

किसानों के खिलाफ कानून बनाने और उन्हें आंदोलन पर मजबूर करने वाला मैं ही हूँ!
आंदोलनकारी किसानों को कभी गद्दार -
कभी खालिस्तानी और कभी अर्बन नक्सल
बताने वाला मैं ही हूँ!
किसान आंदोलन के चलते सैकड़ों किसानों की शहादत का कारण मैं ही हूँ!
विनाशकारी नोटबंदीें,एट्रोसिटी एक्ट का कर्ताधर्ता मैं हूँ!
रिजर्व बैंक,सीबीआई ,चुनाव आयोग,
ईडी का बधियाकरण कर्ता मैं हूँ!
मैं तमाम टैक्सों में 'GST' हूँ !
आधुनिक मशीनो में 'EVM' मैं हूँ !
भगतों में 'आसाराम' संतो में रामपाल- 'रामरहीम' और देश में साम्प्रदायिकता का
जहर घोलने वाले मुल्लों कठमुल्लों को उकसाने वाला मैं हूँ !
भगोड़ों में ललित मोदी, नीरव चौकसी 'विजय माल्या' मैं हूँ !
अमीरों मे 'मुकेश अम्बानी'मैं हूँ !
सारे सरकारी ठेकों का वैंडर अडानी और दिलीप बिल्डकान मैं ही हूँ!
शब्दों मे 'मित्रो' मैं हूँ और
चोर मचाये शोर वाला 'चौकीदार' मैं हूँ!
हल कर सकने लायक मुद्दों मैं
एकमात्र 'राम मंदिर' मुद्दा हूँ मैं !
'विकास' मैं हूँ और "विनाश" भी मैं ही हूँ !
सार्वजनिक उपक्रमों का बिनाशक मैं हूँ,
नामुमकिन को मुमकिन बनाने वाला और दुर्घटना को अवसर में बदलने की कला जानने वाला मैं ही हूँ !
पेट्रोल, डीजल,प्याज दाल तेल इत्यादि की मेंहंगाई पर नियंत्रण नहीं कर सकने का दोषी मैं हूँ! मजदूर किसान विरोधी कानून बनाने वाला मैं हूँ!
जो कहा वो करके दिखाया याने धारा 370/35 ए और कश्मीर समस्या का उद्धारक मैं ही हूँ !
चुनावी भाषणों में विपक्ष को नित्य करता निस्तेज और भारत विजय का सूत्रधार मैं ही हूँ! जो -अंधभक्तों शाखाम्रगों के मन भाये
वो अंधराष्ट्रवाद मैं हूँ !
दिल्ली समेत संपूर्ण भारत में CAA/NRC विरोध के बहाने, हिंसा आगजनी दंगा करने वालों पर अंकुश न लगा पाने का जिम्मेदार मैं हूँ!
जमात उद दावा, तालिबान,फिदायीन जेहादी अलकायदा और ISI पर कंट्रोल न कर पाने और अपने भाषणों से दुश्मन के जेहन में बदले की भावना भड़काने वाला मैं ही हूँ!
हे पार्थ विरोध की नजर से देखो तो हर फसाद की जड़ मैं ही हूँ! हिटलर मैं हूँ, मुसोलनी- औरंगजेब का अवतार मैं हूँ!
किंतु अंधभक्त बनकर मुझे देखो तो
भारत का भाग्य विधाता मैं हूँ और हिंदुओं के लिये कल्कि अवतार मैं ही हूँ...
:-श्रीराम तिवारी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें